एजुकार्ट स्‍टूडेंट कॉन्‍क्‍लेव में खुले करियर के रास्‍ते, दिल्‍ली में रचा गया इतिहास

WhatsApp Group Join Now

नई दिल्‍ली
जवाहर लाल नेहरू स्‍टेडियम में एजुकार्ट स्‍टूडेंट कॉन्‍क्‍लेव का आयोजन किया गया। कॉन्‍क्‍लेव में प्रशांत किरद, दिगराज सिंह राजपूत और रिपुल अग्रवाल आदि करियर काउंसलर्स ने स्‍टूडेंट्स को करियर संबंधी टिप्‍स दिए।

एजुकार्ट द्वारा आयोजित स्‍टूडेंट कॉन्‍क्‍लेव में दिल्‍ली-एनसीआर के लगभग दो हजार स्‍टूडेंट्स ने हिस्‍सा लिया। काउंसलिंग सेशन की शुरुआत एजुकार्ट के एमडी रिपुल अग्रवाल ने की। उन्‍होंने छात्रों को सिखाया कि किस प्रकार से समय के अनुसार स्‍टडी मैटीरियल चुनना जरूरी है। उन्‍होंने बताया कि आज के समय में सोशल मीडिया पर अथाह कंटेंट उपलब्‍ध है। ऐसे में अपने अनुसार अपना टारगेट सेट करना जरूरी है। साथ ही किताबों के महत्‍व पर भी प्रकाश डाला।

प्रशांत किरद और दिगराज सिंह राजपूत ने बच्‍चों को करियर के विभिन्‍न विकल्‍पों के बारे में बताते हुए कहा कि हर किसी छात्र की अलग क्षमता होती है, पढ़ने का तरीका भी अलग होता है। ऐसे में जरूरत है कि अपने अनुसार अपने करियर को चुना जाए। पढ़ाई के साथ ही करियर का चुनाव करते समय में स्‍मार्टनेस जरूरी है। पर्सनैलिटी कोच शिवानी गुप्‍ता ने बच्‍चों की पर्सनैलिटी को बेहतर बनाने के टिप्‍स दिए। काउंसलर अनुभव रखेजा ने भी बच्‍चों को विभिन्‍न करियर की जानकारी दी। कार्यक्रम में छात्रों के साथ उनके अभिभावक भी पहुंचे और उन्‍होंने इस प्रकार के कार्यक्रम के लिए सराहना की।

WhatsApp Group Join Now