Delhi Ncr Rain And Cold Weather II दिल्ली-NCR में रातभर हुई बारिश

0
WhatsApp Group Join Now

 

दिल्ली-NCR में रातभर हुई झमाझम बारिश से बढ़ी ठंड, येलो अलर्ट के बीच कल तक संभलकर रहें

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से बढ़ी सर्दी

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

News24yard : पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाके सर्दियों के मौसम में असामान्य रूप से शुष्क रहे हैं. हालांकि, अब मौसम ने करवट ली है. बीते 31 जनवरी को देश की राजधानी नई दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ इलाकों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिली हैं. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 01 फरवरी को भी उत्तर भारत के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के नरेला, अलीपुर, विवेक विहार, जाफकपुर, नजफगढ़, पालम, सफदरजंग, लोधी रोड, महरौली और एनसीआर के बदादुरगढ़, इंद्रापुरम और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटे बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. वहीं, यूपी के गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, बिजनौर, सहारनपुर, अमरोहा, हापुड़, संभल, बरेली, चंदौसी और आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली वालों को फिलहाल सर्दी (Delhi-NCR Rain Cold) से राहत मिलती नहीं दिख रही है. 31 जनवरी को दोपहर से रुक-रुककर शुरू हुआ बारिश का दौर जारी है. राजधानी के कई हिस्सों में बारिश के बाद सर्दी और बढ़ने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन तक मौसम ऐसे ही बना रह सकता है. राजधानी दिल्ली में अगले तीन दिन तक न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस व 2 फरवरी तक बारिश और सुबह घने कोहरे का अनुमान है आमतौर पर जनवरी महीने में दिल्ली में बारिश होती है, लेकिन इस बार  31 जनवरी को बारिश शुरू हो गई, जोकि अगले दो दिन तक जारी रहने का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है.

दिल्ली-एनसीआर ही नहीं पूरे उत्तर भारत में बुधवार से बारिश हो रही है. उत्तर भारत में दिसंबर और जनवरी में सामान्य से अधिक शुष्क मौसम के बाद फरवरी में सामान्य और सामान्य से अधिक बारिश होने का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को यह जानकारी दी. आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत में फरवरी के दौरान सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है.

सर्दी से तोड़ा 13 सालों का रिकॉर्ड

दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम था.  मंगलवार तक के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस महीने 30 जनवरी तक दिल्ली में औसत अधिकतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो 13 साल में सबसे कम है.

 

WhatsApp Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *