आठ वर्षीय बच्ची ने बालों से कार खींच लोगों को किया आश्चर्यचकित

8
WhatsApp Group Join Now
  • बच्ची को देखने के लिए एकत्र हुई लोगों की भीड

सुशील कुमार
गाजियाबाद।

जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं हैं। खिलाडियों ने नेश्नल व इंटर नेशनल खेलों में पदक जीतकर जिले का नाम देश विदेश में रौशन किया है। हाल ही में हैरतंगेज कारनामा आठ वर्षीय की बच्ची ने किया है। उसे बालों से कार खींचता देखकर लोग भी आश्चर्यचकित रह गए। देखते ही देखते लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। क्षेत्र के सैकड़ों बच्चों को मार्शल आर्ट, करांटे, ताईकोंडो, वूशू, टाॅग-इल-मूडो सिखा रहे कंचन पार्क कालोनी निवासी कोच सालिम खान अब अपनी बेटी शिफा (8) को इंटर नेशनल खिलाड़ी बनाना चाहते हैं। शिफा कालोनी स्थित एक निजी स्कूल में कक्षा चार की छात्रा हैं। करीब चार वर्ष से वह अपनी बेटी को करांटे आदि का प्रशिक्षण दे रहे हैैं।

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

कैसे किया अभ्यास

सालिम खान बताते हैं कि उन्होंने अपनी एक शिष्या सोनी धनगर को बालों से ऑटो, कार, स्कार्पियो आदि खींचना सिखाया था। वह 2020 में लैबटाॅप पर उसकी वीडियो देख रहे थे। तभी शिफा ने भी बालों से कार खींचने की बात की। जिसपर उन्होंने शिफा को प्रेक्टिस कराना शुरू कर दिया लेकिन लाॅक डाउन के दौरान घर से बाहर निकलना मुश्किल था। जिसके चलते उन्होंने घर में बालों से चारपाई, सोफा, बैट्रा आदि खींचवाना शुरू किया। देखते ही देेखते वह भारी से भारी वस्तुओें को खींचने में सक्षम हो गईं।

कारनामा देख लोग हुए एकत्र

सालिम खान बताते हैं कि बुधवार को वह बेटी के साथ इंद्रप्रस्थ कालोनी पहुंचे। जहां खाली सड़क पर उन्होंने बेटी के बालों में कार की रस्सी बांध दी। शिफा कड़ी मेहनत से कार को बालोें से काफी दूर तक खींच कर ले गईं। इसके बाद कार में बच्चों को बैठा कर 50 मीटर तक खींचा। मासूम का साहस देखकर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। लोगों ने मासूम के करतब का आनंद लिया। इस दौरान लोगों ने शिफा की कार खींचने की वीडियो भी बनाई।

WhatsApp Group Join Now

8 thoughts on “आठ वर्षीय बच्ची ने बालों से कार खींच लोगों को किया आश्चर्यचकित

  1. What a talent in so young age.. Keep it up niece.. One day your will be recognize 👍👍

  2. इतनी छोटी सी उम्र में अविश्वसनीय एवं अद्भुत प्रदर्शन, इस बच्चे के हुनर को सलाम और बहुत बहुत आशीर्वाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *