Baghpat News : किसानों ने नलकूप कार्यालय पर धरना देकर किया जेई को घेराव

WhatsApp Group Join Now

किसानों ने नलकूप कार्यालय पर धरना देकर किया जेई को घेराव

किसानों ने नलकूप कार्यालय पर धरना देकर किया जेई को घेराव

किसानों ने नलकूप कार्यालय पर धरना देकर किया जेई को घेराव

समस्या का समाधान न होने पर किसानों ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी

News24yard 

प्रदीप पांचाल, बागपत। जोनमाना के किसानों ने कोताना रोड स्थित नलकूप कार्यालय पर धरना देकर जेई का घेराव किया। किसानों का आरोप था कि उन्हें नियमित रूप सिचाई के लिए पानी नहीं मिल रहा है। गुस्साए किसानों ने एक घंटे से अधिक नाराजगी जताते हुए विरोध प्रकट किया। उन्होंने जल्द समस्या का समाधान न होने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है।

प्रदर्शनकारी किसानों ने बताया कि जोनमाना के जंगल में 131वाइजी का सरकारी नलकूप है। लंबे समय से इस नलकूप द्वारा किसानों के खेतों की सिंचाई होती आ रही है। खेतों में सिंचाई के लिए विभाग की ओर से पाइपलाइन भी बिछाई गई है। आरोप है कि नलकूप पर एक किसान ने अपना अधिपत्य जमा लिया है। पाइप लाइन किसान के खेत से होकर जाती है। अन्य किसानों को पानी न मिले इसके लिए किसान ने उसे जगह-जगह से क्षतिग्रस्त कर दिया है। सुबह करीब साढे़ इस बजे कार्यालय पर पहुंचे किसानों ने लंबे समय तक विरोध धरना देकर विरोध प्रकट किया। विभाग के जेई मौके पर किसानों के बीच बातचीत करने पहुंचे तो किसानों ने उनका घेराव कर लिया। अधिकारियों से समझाने पर किसान शांत हो सके। इस दौरान संजीव, निरंजन, जसवीर, कृष्णपाल आदि मौजूद रहे।

चार वर्ष से पानी नहीं मिलने में हो रही परेशानी

किसानों का आरोप था कि वर्ष 2019 से वह विभाग को इसकी शिकायत कर रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। किसान दूरी के टयूबवैल से खेतों की सिंचाई कर रहे हैं। दूर से पानी आने में समय अधिक लगता है। जिसकारण दो घंटे के कार्य में चार से पांच घंटे लगते हैं।

क्या बोले अधिकारी

विभाग को पाइप लाइन का एस्टीमेट बनाकर भेजा जाएगा। विभाग से मंजूरी मिलने पर रुपये भेजे जाएगे। जब नई पाइप लाइन बिछाई जा सकेगी। – जेई ओम प्रकाश, नलकूप विभाग

WhatsApp Group Join Now