Bulandshahr News : कुटू का आटा खाने से सात बीमार, जिला अस्पताल किया गया रेफर

WhatsApp Group Join Now

कुटू का आटा खाने से सात बीमार, जिला अस्पताल किया गया रेफर

कुटू का आटा खाने से सात बीमार
कुटू का आटा खाने से सात बीमार

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कूटू के भरे सैंपल

News24yard 

अमित कुमार बुलंदशहर। स्याना में कुटू का आटा खाने से एक ही परिवार के सात लोग बीमार हो गए। कुटू का आटा खाने से परिवार के सदस्यों के बीमार होने की सूचना से अधिकारियों में हडकंप मच गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर आटे के सैंपल जांच को भेजे हैं।

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

स्याना कोतवाली क्षेत्र के नया गांव निवासी रविवार को परिवार का व्रत था। व्रत में खाने के लिए बाजार से कुटू का आटा लाया गया था। रात को रोटियां बनाई थी। कुटू खाने से परिवार के सात सदस्यों के पेट में दर्द, उल्टी और बेचैनी होने लगी। परिवार ने इसकी जानकारी पड़ोसियों को दी। पड़ोसियों ने परिवार के सदस्यों को उपचार के लिए स्याना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

कुटू का आटा खाने से सात बीमार
कुटू का आटा खाने से सात बीमार

एसडीएम लिया जायजा

जानकारी पाकर स्याना एसडीएम देवेंद्र पाल सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार का हाल जाना। उन्होंने परिवार के सदस्यों को बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को संबंधित दुकान के यहां से कुटू का सैंपल लेने के निर्देश दिए।

जांच रिपोर्ट आने पर होगी कार्रवाई

स्याना में फूड प्वाइजनिंग का मामला प्रकाश आया है। किराना व्यापारी शिव कुमार जिंदल के यहां से कुटू के आटे का सैंपल लिया गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। – विनीत कुमार, सहायक खाद्य सुरक्षा आयुक्त, बुलंदशहर

WhatsApp Group Join Now