साउदर्न पेरिफेरल रोड गुरुग्राम रियल्टी सेक्टर के लिए रहेगा पॉजिटिव

WhatsApp Group Join Now

गुरुग्राम।

गुरुग्राम शहर अपने वर्ल्ड क्लास इंस्फ्रास्ट्रक्टर और आधुनिक सुविधाओं के लिए देश भर में जाना जाता है। सभी इंस्फ्रास्ट्रक्टर प्रोजेक्ट्स में से साउदर्न पेरिफेरल रोड एक आकर्षक केंद्र के रूप में सामने आया है। ग्रेड ए ऑफिस स्पेस और रिटेल शॉपसे लेकर साउदर्न पेरिफेरल रोड कई इन्वेस्टमेंट अवसर प्रदान करता है। इस प्रकार न्यू गुरुग्राम में 16 किमी लंबा एक्सप्रेसवे खुद को एक अप-मार्केट स्थान के रूप में स्थापित करता है, जो एंड यूजर्स और इन्वेस्टरों को समान रूप से आकर्षित करता है।

 

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

इसके अलावा इंस्फ्रास्ट्रक्टर मार्वल बादशाहपुर में सोहना रोड को काटता है और एनएच-8 को गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड से जोड़ता है। इसने दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे और फ़रीदाबाद-गुरुग्राम रोड के साथ कनेक्टिविटी को और बढ़ाया है। इस प्रकार बेहतर कनेक्टिविटी और स्ट्रेटेजिक लोकेशन ने कई प्रसिद्ध रियल एस्टेट डेवलपर्स को अपनी क्षेत्रीय प्रोजेक्ट्स शुरू करने के लिए प्रेरित किया है।

 

सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर रवि अग्रवाल ने कहा कि द्वारका एक्सप्रेसवे की सफलता के हरियाणा विस्तार के प्रभाव ने इसके पड़ोसी माइक्रो मार्केट, साउदर्न पेरिफेरल रोड में डेवलपमेंट को बढ़ावा दिया है। गुड़गांव के रियल एस्टेट सेक्टर में एसपीआर एक आशाजनक रत्न के रूप में उभरा है। एक्सप्रेसवे के किनारे का क्षेत्र कमर्शियल और रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट्स के लिए एक पसंदीदा डेस्टिनेशन बन गया है। साथ ही इसकी दिल्ली-एनसीआर और आस-पास के केंद्र के साथ इसकी स्ट्रेटेजिक लोकेशन और मजबूत कनेक्टिविटी इंस्फ्रास्ट्रक्टर डेवलपमेंट के प्रतीक के रूप में काम करती है। एक्सप्रेसवे ने न केवल आवागमन को आसान बनाया है, बल्कि क्षेत्र में रियल एस्टेट डेवलपमेंट को भी प्रेरित किया है, खासकर सेक्टर 71 जैसे स्थानों में। एसपीआर के आगमन ने आर्थिक विस्तार और शहरी उन्नति को बढ़ावा दिया है, इस प्रकार यह गुड़गांव के रियल एस्टेट सेक्टर में एक और मील का पत्थर हासिल किया है।

 

पिरामिड इंफ्राटेक के अश्विनी कुमार का कहना है कि गुरुग्राम अपने रियल्टी मार्केट में विशेष रूप से नए उभरते कॉरिडोर में वृद्धि देख रहा है। ऐसा ही एक आशाजनक कॉरिडोर 16 किमी लंबा साउथ पेरिफेरल रोड (एसपीआर) है, और यह आगे बढ़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। गुरुग्राम में रियल्टी मार्केट की वृद्धि बढ़ी हुई कनेक्टिविटी, कमर्शियल और रेजिडेंशियल एक्टिविटीमें वृद्धि और खरीदारों की बढ़ती प्राथमिकताओं के कारण इस एसपीआर कॉरिडोर के साथ कई सेगमेंट में रियल्टी डेवलपमेंट की अपार संभावनाएं हैं। पिरामिड इंफ्राटेक में हम एसपीआर के विकसित क्षेत्रों पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, यहां लक्जरी प्रॉपर्टी की मांग बढ़ रही है और हम सेक्टर-71 गुरुग्राम में बेहतरीन लक्जरी प्रोजेक्ट्स में से एक लेकर आ रहे हैं। समझदार घर खरीदारों की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए हमारी सोच-समझकर तैयार की गई लक्जरी प्रोजेक्ट एक व्यापक जीवन अनुभव प्रदान करने की संभावना है।

 

अंसल हाउसिंग के डायरेक्टर कुशाग्र अंसल का कहना है कि एसपीआर ने दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यात्रा के समय को काफी हद तक कम कर दिया है और इसे यात्रियों के लिए अधिक सुलभ बना दिया है। यह सुविधा एक्सप्रेसवे को एक मजबूत रियल एस्टेट केंद्र के रूप में उभरने देती है और डेवलपर्स को कॉरिडोर के साथ विभिन्न परियोजनाएं शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करती है। इस प्रकार इस कनेक्टिविटी से अधिक किफायती आवास परियोजनाएं और आस-पास के क्षेत्रों में बेहतर कनेक्टिविटी आने की उम्मीद है।

ट्रेवॉक के मैनेजिंग डायरेक्टर सहज चावला का कहना है कि साउदर्न पेरिफेरल रोड के किनारे के क्षेत्र रियल एस्टेट विकास के लिए हॉटस्पॉट के रूप में उभर रहे हैं, जो खरीदारों और निवेशकों को आकर्षित कर रहे हैं। आस-पास के क्षेत्र में रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी प्रीमियम सुविधाओं से भरपूर हैं, जिससे उनके निवासियों की जीवनशैली फिर से परिभाषित हो गई है। निकटता में सभी प्रकार के विकास की उपलब्धता निवासियों को सुविधाओं तक शीघ्रता से पहुंचने की अनुमति देती है।

साउदर्न पेरिफेरल रोड शहर के नए डेवलप सेक्टर्स के लिए गेम-चेंजर है। यह सेक्टर 55 और 56 मेट्रो स्टेशनों के साथ मेट्रो कनेक्टिविटी के साथ एक आगामी रिटेल कमर्शियल और हाउसिंग डेस्टिनेशन है। एक्सप्रेसवे आसपास के कमर्शियल क्षेत्रों जैसे उद्योग विहार, साइबर हब, गोल्फ कोर्स रोड आदि से भी जुड़ा हुआ है। इन क्षेत्रों के निवासी और व्यवसाय क्षेत्रों के भीतर कनेक्टिविटी से लाभ उठा सकते हैं, इस प्रकार पर्याप्त अवसरों और विकास के लिए प्रवेश द्वार प्रदान करते हैं।

WhatsApp Group Join Now