BulandShahr News : तीन नामांकन हुए निरस्त, फिलहाल मैदान में छह प्रत्याशी

WhatsApp Group Join Now

तीन नामांकन हुए निरस्त, फिलहाल मैदान में छह प्रत्याशी

नामांकन पत्रों की जांच हुई पूरी, अब 8 अप्रैल को होंगे नाम वापस

News24yard 

अमित कुमार, बुलंदशहर लोकसभा चुनाव के नामांकन पत्रों की शुक्रवार को जांच हुई। कुछ कमी पाए जाने पर जांच में तीन नामांकन पत्रों को निरस्त किया गया है। फिलहाल छह नामांकनकर्ता मैदान में बचे हैं। आठ अप्रैल को नाम वापसी के बाद फाइनल लिस्ट जारी होगी।
लोकसभा चुनाव के लिए 28 मार्च से चार अप्रैल तक कलक्ट्रेट स्थित डीएम कोर्ट में नामांकन दाखिल किए गए थे। चार अप्रैल को नामांकन प्रक्रिया पूरी होने तक कुल नौ प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी और चुनाव प्रेक्षक ने संयुक्त रूप से नामांकन पत्रों की जांच करते हुए तीन नामांकन पत्रों को निरस्त कर दिया। जिसके चलते अब केवल छह प्रत्याशी ही शेष बचे हैं। इनमें से एक-एक भाजपा, कांग्रेस, बसपा और ऋषिवादी कर्मशील युवा परमार्थी पार्टी और दो निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। अब शनिवार और सोमवार को नाम वापसी की प्रक्रिया होगी। सोमवार दोपहर तीन बजे प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी और फिर प्रशासन की ओर से अंतिम प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। इसके बाद 26 अप्रैल को इन प्रत्याशियों के लिए मतदान किया जाएगा और चार जून को परिणाम जारी होंगे।

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

मैदान में प्रत्याशी

जांच के बाद भाजपा-रालोद प्रत्याशी भोला सिंह, बसपा प्रत्याशी गिरीश चंद्र जाटव, सपा-कांग्रेस प्रत्याशी शिवराम वाल्मीकि, ऋषिवादी कर्मशील युवा परमार्थी पार्टी के प्रत्याशी राजेश तुरैहा, निर्दलीय प्रदीप कुमार और सोनम भारती मैदान में बचे हैं।

निरस्त हुए नामांकन

राष्ट्रीय सनातन पार्टी मेरठ के किरण, बहुजन मुक्ति पार्टी के पदम सिंह व न्यू शिवपुरी खुर्जा की निर्दलीय रीना देवी का नामांकन निरस्त हुए हैं।

WhatsApp Group Join Now