BulandShahr News : 12 तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

WhatsApp Group Join Now

12 तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

12 तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद
12 तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

फरार तस्करों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित

News24yard 

अमित कुमार, बुलंदशहर। कोतवाली पुलिस ने हथियार तस्कर गिरोह के 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। जबकि गिरोह के दो सदस्य पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस ने फरार तस्करों नी 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है। पुलिस की माने तो गिरोह के एक सदस्य ने सिद्दू मुसेवाला हत्याकांड में हथियार सप्लाई किए थे।

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि कोतवाली पुलिस को कब्रिस्तान वाली मस्जिद के पास हथियारों की तस्करी करने वाले छह लोगों के एकत्र होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में उन्होंने बदनौरा पुलिस के पास खड़े छह युवकों को हथियार सप्लाई करने की जानकारी दी। पुलिस ने उनकी हथियार बेचने के बहाने दो तस्करों को भेजकर खरीदने आए छह तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया।

12 तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद
12 तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

यह हुए गिरफ्तार

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ने हथियारों को खरीदने और बेचने के आरोप में आदिल खान, साहिल अल्वी, आजम, दानिश, मोनिश, रजी, शोएब, सतेंद्र, दीपांशु चौधरी, हिमांशू, नदीम और अजीम को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी जिला बुलंदशहर के रहने वाले हैं। इनके कब्जे से सात पिस्टल, पांच तमंचे, 11,500 रुपये और दस मोबाइल बरामद हुए हैं।

विभिन्न जिलों में बेचे हथियार

पुलिस पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वह खुर्जा नगर क्षेत्र निवासी बिलाल और रिजवान से हथियार खरीदते थे। उनसे खरीदे हथियारों को जिला बुलंदशहर समेत गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ, हापुड, मेरठ आदि जिलों में बेचा करते थे। इनसे खरीदे गए हथियारों का प्रयोग हत्या, लूट, डकैती एवं अपहरण आदि अपराधों में किया जाता था।

सिंगर की हत्या को सप्लाई किए हथियार

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि खुर्जा निवासी रिजवान कई प्रदेशों में हथियारों की सप्लाई करता है। उसके कई बड़े गिरोह से तार जुडे होने का मामला सामने आया है। जांच में पता चला कि पंजाब में सिद्धु मुसेवाला हत्याकांड में इस्तेमाल किए गए हथियार रिजवान ने सप्लाई किए थे। केन्द्रीय जाँच एजेंसी इसकी जांच कर रही है। बिलाल व रिजवान की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की जा रही है। दोनों तस्करों पर 25-25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया है।

WhatsApp Group Join Now