Baghpat News : अपराध निरोधक समिति ने बिजनौर जेल का निरीक्षण, भेजी रिपोर्ट

WhatsApp Group Join Now

अपराध निरोधक समिति ने बिजनौर जेल का निरीक्षण, भेजी रिपोर्ट

अपराध निरोधक समिति ने बिजनौर जेल का निरीक्षण
अपराध निरोधक समिति ने बिजनौर जेल का निरीक्षण

समिति ने कैदियों को बांटे मिठाई व रंग

News24yard 

राजेश शर्मा, बागपत उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ के संयुक्त सचिव ने बिजनौर जेल का निरीक्षण किया। समिति के सदस्यों ने होली के मददेनजर कैदियों को गुलाल व मिठाई वितरित की। समिति सदस्यों ने निरीक्षण की रिपोर्ट शासन को भेजी है।

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

अपराध निरोधक समिति लखनऊ के चेयरमैन डॉ उमेश शर्मा के दिशा निर्देशन में गाजियाबाद से उत्तर प्रदेश संयुक्त सचिव श्याम दत कौशिक उर्फ टिल्लू पंडित ने बिजनौर जेल कर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टीम के सदस्यों ने कैदियों से बातचीत की। उन्होंने कैदियों को अपराध न करने के लिए प्रेरित किया। कैदियों को समझाया कि उनके किए गए अपराध के कारण व जेल में हैं। उनकी गैर हाजरी में उनके परिवार को भी परेशानी उठानी पड़ रही हैं। करीब दो घंटे के निरीक्षण में जेल की सभी चीजें सामान्य पाई गईं। समिति के सदस्यों ने होली के उपलक्ष में कैदियों को गुलाल व मिठाई वितरित की। जेल निरीक्षण में जेलर राजेंद्र नाथ व डिप्टी जेलर अरविंद कुमार ने भरपूर साथ दिया। उनकी टीम में पंडित निक्की भैया, प्रदीप पांचाल, श्याम शर्मा, सुमित बैसला व मोनू पंडित द्वारा जेल का निरीक्षण किया गया।

अपराध निरोधक समिति ने बिजनौर जेल का निरीक्षण
अपराध निरोधक समिति ने बिजनौर जेल का निरीक्षण

क्या है अपराध निरोधक समिति

संयुक्त सचिव श्याम दत कौशिक ने बताया कि अपराध निरोधक समिति जेल मैनुअल के अंतर्गत काम करती है। यह समय-समय पर जेल का निरीक्षण कर उसकी रिपोर्ट शासन को भेजती है। समिति जेल में नारी सुधार, बाल सुधार, खानपान व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था कस निरीक्षण करती है।

WhatsApp Group Join Now