प्रगति मैदान में 30 सितंबर से दिल्ली ज्वेलरी एंड जेम फेयर 2023 शुरू, 550 से अधिक एक्जिबिटर्स लेंगे हिस्सा

0
WhatsApp Group Join Now

नई दिल्ली। भारत के अग्रणी बी2बी कार्यक्रम के आयोजक “इंफोर्मा मार्केट्स इन इंडिया” उत्तर भारत के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय ज्वेलरी ट्रेड शो दिल्ली ज्वेलरी एंड जेम फेयर (डीजेजीएफ) के 11वें संस्करण का आयोजन करेगा। यह ज्वेलरी ज्वेलरी ट्रेड शो 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक दिल्ली के प्रगति मैदान में शुरू होगा जहां 550 से ज्यादा एक्जिबिटर्स भाग लेंगे। इस शो में 1500 से ज्यादा ज्वेलरी ब्रांड अपने कलेक्शन के साथ डिस्प्ले किए जाएंगे जो प्रगति मैदान के हॉल 2, 3, 4 और 5 जीएफ में आयोजित किया जाएगा।
ट्रेड शो में 40 से अधिक कंपनियां भाग लेंगी। इसके अतिरिक्त, एक फैशन शो नाइट भी होगी, जिसमें अग्रणी ब्रांडों, नवीन डिजाइनों और उनके नवीनतम आभूषण संग्रहों पर प्रकाश डाला जाएगा। डीजेजीएफ के 11वें संस्करण की घोषणा पर इंफॉर्मा मार्केट्स इन इंडिया के प्रबंध निदेशक योगेश मुद्रास ने कहा,“रत्न और आभूषण उद्योग भारत की अर्थव्यवस्था में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता के रूप में उभरा है। यह सकल घरेलू उत्पाद का 7 फीसदी और कुल व्यापारिक निर्यात का 15.71 फीसदी है, जो इसे तेजी से बढ़ने वाला क्षेत्र बनाता है।

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow


इस ट्रेड शो में गोल्ड, डायमंड, सिल्वर, पर्ल, जेम स्टोन, टाइमपीस मैन्युफैक्चरर शामिल होंगे। इसके अलावा इक्विपमेंट, सप्लाइस और सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी से जुड़ी कंपनियां भी शामिल होंगी। साथ ही हॉलमार्कर्स भी शामिल होंगे। दिल्ली ज्वेलरी एंड जेम फेयर में उत्तर भारत से दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, जम्मू और कश्मीर जैसे पड़ोसी राज्यों और देश के अन्य हिस्सों से क्रेता-विक्रेता समुदाय की प्रभावशाली भागीदारी देखने को मिलेगी।
इस शो के आयोजन से आभूषण थोक विक्रेताओं, खुदरा विक्रेताओं, आयातकों, निर्यातकों, आभूषण निर्माताओं, हीरे, रत्न, मोती आपूर्तिकर्ताओं, व्यापारियों, कीमती धातुओं और सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों को नेटवर्किंग और विस्तार के अवसर प्रदान करेगा। यह संस्करण शादी और त्योहारी सीजन की शुरुआत से ठीक पहले प्रामाणिक और बेहतरीन आभूषणों की एक श्रृंखला पेश करेगा। डीजेजीएफ कार्यक्रम में रिटेल ज्वेलर्स गिल्ड अवार्ड्स का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें कई श्रेणियों में उत्कृष्ट आभूषण खुदरा विक्रेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *