शहरी क्षेत्र के विकसित होने से फरीदाबाद रियल एस्टेट सेक्टर को मिला बढ़ावा

0
WhatsApp Group Join Now

फरीदाबाद का बदलता स्वरुप , लक्ज़री लिविंग के लिए भी जाना जाता है अब यह शहर

इस बात में कोई शंका नहीं है कि शहरी क्षेत्र के विकसित होने से फरीदाबाद रियल एस्टेट सेक्टर को बहुत बढ़ावा मिला है. फरीदाबाद कि गिनती दिल्ली एनसीआर के एक बड़े जिले में होती है और अभी के कुछ वर्षों में इस शहर में कमर्शियल और रेजिडेंशियल रियल्टी सेक्टर में अतुलनीय डेवलपमेंट हुआ है. अफोर्डेबल & प्रीमियम फ्लोर्स के अलावा अब यह शहर लक्जरी लिविंग के लिए भी अपनी पहचान बना चूका है. अगर फैक्ट्स को देखा जाये तो हम पाएंगे कि एनसीआर में गुरुग्राम और नोएडा में रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट थोडा महंगा है और इसकी तुलना फरीदाबाद अभी काफी किफायती है।

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

 

फरीदाबाद एनसीआर का बड़ा औद्योगिक केंद्र बनता जा रहा है. एक लक्जरी लिविंग हबके तौर पर फरीदाबाद की उन्नति में एक महत्वपूर्ण फैक्टर इसकी अनुकूल मसलन रणनीतिक लोकेशन है। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के ठीक दक्षिण में स्थित फरीदाबाद प्रमुख व्यापारिक और वाणिज्यिक केंद्र है। यह भौगोलिक स्थिति इसे उन पेशेवरों और उद्यमियों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है, जो दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा से जुड़ा हुआ है। इन आर्थिक केंद्रों के करीब होने के कारण उच्च स्तरीय आवास की जरूरत को महसूस किया गया है। यही कारण है कि इस शहर ने रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेश को आकर्षित किया है।

ओमेक्स ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर मोहित गोयल ने बताया, ‘शहरी क्षेत्र के विकसित होने से फरीदाबाद रियल एस्टेट सेक्टर को सीधा फायदा हो रहा है। दिल्ली-एनसीआर का हिस्सा होने के कारण यहां सबसे ज्यादा फ्लैट्स की डिमांड है। इसके अलावा गुरुग्राम, दिल्ली और नोएडा से कनेक्टिविटी तथा किफायती होने के कारण लोगों का रुझान फरीदाबाद की ओर बढ़ रहा है। यही कारण है कि तेजी से ग्रेटर फरीदाबाद में लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। दिल्ली-मुंबई-एक्सप्रेसवे और जेवर हवाई अड्डा के समीप होने से अन्य जिलों की तुलना में यहां निवेश अधिक हो रहा है।”

WhatsApp Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *