Sachin Manchanda Foundation ने गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में लगाए पौधे

0
WhatsApp Group Join Now

पौधे लगाकर सचिन मनचंदा फाउंडेशन ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश, पौधरोपण कर विद्यार्थियों को किया जागरूक

फरीदाबाद। शुक्रवार को एनआईटी-3 स्थित गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सचिन मनचंदा फाउंडेशन की ओर से पौधरोपण किया गया। ‘इको-संस्कृति’ पहल के बैनर तले आयोजित इस अभियान में पौधे लगाने के साथ-साथ विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक भी किया गया। इस दौरान स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. परेश गुप्ता और वाइस प्रिंसिपल देवेंद्र छौकर सहित अन्य अध्यापक व फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने पौधे लगाए।

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

फाउंडेशन के फाउंडर सचिन मनचंदा ने बताया कि हमारी कोशिश है कि अधिक से अधिक पौधे लगाकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण और इनकी देखभाल का संदेश दे सकें। इसी कड़ी में फाउंडेशन ने शुक्रवार को गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नीम, पीपल, गुलहड़, बरगद सहित अन्य पौधे लगाए। इसमें छात्रों, शिक्षकों और स्कूल स्टाफ की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई। अभियान का उद्देश्य बच्चों के बीच पर्यावरणीय जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा देना है। फाउंडेशन पर्यावरण संरक्षण के प्रयासों को शामिल करके सामुदायिक विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को तेज कर रहा है। जल संरक्षण, वर्षा जल संचयन और प्रदूषण की रोकथाम पर काम किये जा रहे हैं।

स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. परेश गुप्ता ने बताया कि स्कूल में हरियाली का विशेष ध्यान रखा जाता है। इसके लिए विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए गए हैं इनकी देखभाल की जा रहा है। वहीं विद्यार्थियों को भी स्कूल तथा आस-पास साफ-सफाई और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया जाता है। सचिन मनचंदा फाउंडेशन ने स्कूल में पौधे लगाए हैं, यह बहुत अच्छा कदम है। स्कूल की ओर से फाउंडेशन के पदाधिकारियों का पूरा सहयोग किया गया। इसके अतिरिक्त स्कूल के वाइस प्रिंसिपल देवेंद्र छौकर ने फाउंडेशन के सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया तथा पौधों की देखभाल का आश्वासन दिया।

WhatsApp Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *