Shamli News : चुनाव में माहौल खराब करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई – जिलाधिकारी

WhatsApp Group Join Now

चुनाव में माहौल खराब करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई – जिलाधिकारी

चुनाव में माहौल खराब करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई - जिलाधिकारी बोले

चुनाव में माहौल खराब करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई – जिलाधिकारी

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

18 जोनल मजिस्ट्रेट व 164 सेक्टर मजिस्ट्रेट किए गए तैनात

News24yard

Salim Shamli :  (चुनाव में माहौल खराब करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई – जिलाधिकारी) जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र सिंह ने कहा कि पैसे व किसी भी अनुचित माध्यम से पार्टी प्रत्याशी या उनके समर्थक द्वारा मतदाता को प्रलोभन देकर मतदाता का मत बदलने देने पर प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को चुनाव आचार संहिता लगने के बाद जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनावी तैयारी को मीडिया से साझा किया। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र सिंह ने कहा कि 20 मार्च को अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 29 मार्च तक नामांकन पत्र जमा कर सकेंगे। लोकसभा क्षेत्र में 18 जोनल मजिस्ट्रेट व 164 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे।

संवेदनशील मतदान केंद्र किए चिन्हित

19 अप्रैल को प्रथम चरण में कैराना लोकसभा में मतदान होगा। यहां कुल 1750 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव सम्पन्न कराने को 18 जोनल मजिस्ट्रेट व 164 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 296 मतदान केन्द्रों को अतिसंवेदनशील के रूप में चिन्हित किया गया है। 478 मतदान केन्द्रों की वैबकास्टिंग कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि पार्टी प्रत्याशी व उनके समर्थकों के साथ बैठक कर चुनाव आयोग के निर्देशों से अवगत कराया जाएगा। चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पार्टी प्रत्याशी को चुनाव में 95 लाख रुपये खर्च करने की अनुमति दी गई है। जिसके लिए बैंकों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

चुनाव प्रभावित करने वालों पर होगी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक अभिषेक ने कहा कि पूर्व के चुनाव में गड़बड़ी करने वाले, सरकारी कर्मचारियों के साथ अभद्रता करने वाले, पथराव करने वाले, उपद्रव करने वाले लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। ऐसे 230 व्यक्तियों को चिन्हित कर 24 व्यक्तियों को जिला बदर कर निगरानी की जा रही है। हैटस्पीच को लेकर जिले से 58 लोगों को चिन्हित किया गया है। गैगेस्टर एक्ट में सात लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया है। पुलिस ने सोशल मीडिया सेल का गठन किया है। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रभावित करने वाले और सोशल मीडिया पर विवादित, सांप्रदायिक बयान पोस्ट करने, मंच पर देने वालों के खिलाफ कठोरता से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

बार्डर पर होगी सघन चेकिंग

जिले के सभी बार्डर पर सघन चेकिंग की जाएगी। चेकिंग के लिए जिले में 11 प्वाइंट बनाए गए हैं। यहां पुलिस लगातार चेकिंग करेगी। उन्होने मतदाताओं से अफवाहों पर ध्यान न देने, अपने मत का सही प्रयोग करने की अपील की है।

 

WhatsApp Group Join Now