Ram Mandir | भक्तों की सुरक्षा और सुविधा को लेकर न हो दिक्कत

0
WhatsApp Group Join Now

Ram Mandir  के लिए  CM योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिया निर्देश

 

CM Yogi Adityanath Visit Ram Mandir, Ayodhya
CM Yogi Adityanath Visit Ram Mandir, Ayodhya

सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या राम मंदिर में रामलला की पूजा-अर्चना करते हुए

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने श्रीरामलला के दर्शन-पूजन के लिए देशभर से अयोध्या आ रहे श्रद्धालुओं की सुरक्षा, सुविधा और सुगम दर्शन के लिए राज्य सरकार को सेवारत बताया है। सोमवार को अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर स्थित कंट्रोल रूम में प्रदेश, जोन और जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। 

सीएम ने कहा कि अब चूंकि मौसम खुलने लगा है और ठंड में भी कमी देखने को मिल रही है, लिहाजा अयोध्या आने वाले पर्यटकों और रामभक्तों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। ऐसे में सभी श्रद्धालुओं को सुगमता पूर्वक भगवान रामलला के दर्शन हों, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि श्रद्धालुओं की भीड़ को हर स्तर पर नियंत्रित रखा जाए। नगर के सभी प्रमुख पथों पर बेहतर ट्रैफिक और क्राउड मैनेजमेंट दिखाई देना चाहिए।

अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने इस बात के भी विशेष निर्देश दिये कि आगामी दिनों में देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य अयोध्या आने वाले हैं। ऐसे में दूसरे प्रदेशों के विशिष्ट अतिथियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किये जाएं।

मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि कि कोई भी श्रद्धालु फिर चाहे वो आम नागरिक हो या विशिष्ट अतिथि उसे दर्शन-पूजन में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। अयोध्या में रुकने वाले श्रद्धालुओं को होटल, होम स्टे, और टेंट सिटी में व्यवस्था हर हाल में कराई जाए। साथ ही साथ नगर की साफ सफाई को लेकर भी मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया।

सीएम योगी ने अयोध्या में चल रही विकास परियोजनाओं को गुणवत्तापूर्ण ढंग से समयबद्धता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिये। इससे पूर्व श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के पुजारी महंत सतेंद्र दास, महासचिव चंपत राय, डॉ अनिल मिश्र, गोपाल राव सहित अन्य लोगों से सीएम मुलाकात की और उनसे श्रीराम जन्मभूमि आने वाले दर्शनार्थियों को सुगम दर्शन कराने के लिए विचार-विमर्श किया।

बैठक के दौरान प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, स्पेशल डीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार,  एडीजी जोन पीयूष मोर्डिया, एडीजी सुरक्षा रघुवीर लाल, मण्डलायुक्त गौरव दयाल, आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी नितीश कुमार, विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, मेयर गिरीश पति त्रिपाठी, नगर आयुक्त विशाल सिंह, एसपी सुरक्षा पंकज पांडेय सहित अन्य सम्बन्धित उपस्थित रहे।

 

Village of Soldiers: ढिकोली हर घर से निकल रहा है गर्वित फौजी

WhatsApp Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *