Bulandshahr News : बच्चों से भरी स्कूल वैन में अचानक लगी आग

WhatsApp Group Join Now

बच्चों से भरी स्कूल वैन में अचानक लगी आग

गांव के लोगों ने बच्चों को सकुशल बाहर निकाला

News24yard 

अमित कुमार बुलंदशहर ककोड़ के वैलाना गांव में शुक्रवार सुबह एक निजी स्कूल की वैन में आग लग गई। घटना के समय वैन में 16 बच्चे मौजूद थे। मौके पर पहुंचे गांव के लोगों ने बच्चों को सकुशल बाहर निकाला। वहीं स्कूल संचालक ने वैन में आग लगने की बात से इंकार किया है। उन्होंने स्पार्किंग होने पर धुंआ उठने की बात कही है।

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

कस्बा दनकौर ग्रेटर नोएडा स्थित लक्ष्य कान्वेंट स्कूल की वैन ककोड़ कोतवाली क्षेत्र के अलीपुरा व वैलाना गांव से बच्चों को लेने आई थी। वैलाना गांव में बच्चों के बैठने के बाद जैसे ही गाड़ी को स्टार्ट किया तो अचानक उसमें आग लग गई। आग लगने पर बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद आसपास के लोग एकत्र हो गए। लोगों ने बच्चों को सकुशल वैन से बाहर निकाल लिया। हादसे के बाद अभिभावकों व ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंचे स्कूल स्टाफ से उनकी नोंकझोंक हुई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर ककोड़ कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। अभिभावकों ने पुलिस से मामले की लिखित शिकायत की।

लापरवाही का आरोप

अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन नियमों को ताक पर रखकर बच्चों के जीवन से खिलवाड़ कर रहा है। जब हादसा हुआ तब वैन में 16 बच्चे सवार थे। वैन में क्षमता से दो गुना बच्चों को बैठाया जा रहा है। लोगों ने आरोप लगाया कि अन्य स्कूल की गाड़ियों में भी क्षमता से अधिक बच्चों को लाया लेजाया जा रहा है। स्कूल संचालक राहुल कसाना का कहना है की स्कूल वैन में रखी बैटरी में स्पार्किंग होने के कारण धुआं उठा था। आग नहीं लगी थी। किसी बच्चे को चोट नही आई है। बाद में अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन के बीच समझौता हो गया है।

WhatsApp Group Join Now