बागपत में युवाओं ओपन जिम के जरिए युवाओं को फिटनेस के गुर दे रहा सहवानपुर का युवक।

1
WhatsApp Group Join Now
बागपत में युवाओं ओपन जिम के जरिए युवाओं को फिटनेस के गुर दे रहा सहवानपुर का युवक।
बागपत के सहवानपुर के रहने वाले युवक यश यादव ने अपने खेतो में निजी खर्चे पर निशुल्क ओपन जिम खोल रखी है जिसमे करीब एक साल से वह गांव व आस पास के सैकडो युवाओं को ट्रेनिंग देते है। यश यादव ने बताया कि वह हर रोज युवाओं को फिटनेस के प्रति जागरूक करते है और उनको प्रशिक्षण देते है।
youth giving fitness tips through open gym in Baghpat
Yash Yadav giving fitness tips through open gym in Baghpat

यश यादव ने 1 मिनट में सर्वाधिक नक्कल पुशअप का विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

बता दे कि दुनिया भर में फिटनेस के शौकीन लोग अपनी ताकत दिखाने के लिए गहन अभ्यास करते हैं, लेकिन भारत के उत्तर प्रदेश के बागपत के यश यादव “एक मिनट में सबसे अधिक नक्कल पुश-अप्स” का विश्व रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहा था। उन्होंने एक मिनट में 105 नकल पुश-अप्स लगाए और इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के लिए एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया था। नियमित पुश-अप्स के विपरीत, जो प्रवण स्थिति में शुरू होता है, नक्कल पुश-अप्स कसरत की तीव्रता को बढ़ाता है और निम्नलिखित रिकॉर्ड 16 श्रेणियों के तहत स्थापित किया गया था। जहां यश ने 1 मिनट में 105 नक्कल पुशअप्स किए थे, जो वास्तव में एक बड़ी उपलब्धि है और यह है केवल तभी प्राप्त किया जा सकता है जब आपका धैर्य जुनून से मिलता है।

Read this also: यूपी स्कॉलरशिप फॉर्म ऑनलाइन 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन

Yash Yadav giving fitness tips through open gym in Baghpat
यश यादव एक भारतीय संगीतकार, फिटनेस मॉडल और यूट्यूबर हैं, जिनके पास तायक्वोंडो में ब्लैक बेल्ट है। वह उत्तर प्रदेश के बागपत का एक बहुप्रतिभाशाली लड़का है, जिसका जन्म 2007 में हुआ था। वह एक युवा व्यक्ति है जो कुछ असामान्य करना चाहता है। वह यूट्यूब पर भी अपनी किस्मत आजमाते हैं, और म्यूजिक लेबल “वाईएमएस स्टूडियो” पर “नेशनल फ्लैग” नामक एक हिट और उत्साहवर्धक गीत बनाते हैं, जिसके वे मालिक हैं। उन्होंने पहले भी “यादव समुदाय” को समर्पित कई हरियाणवी गाने बनाये थे। कहने की जरूरत नहीं है, हम सभी एक अद्वितीय और असाधारण प्रतिभा के साथ पैदा हुए हैं, और इस महानता को प्राप्त करने का ज्ञान आंतरिक अस्तित्व की गहराई में है। इस गहरी निहित महानता तक पहुँचने के लिए साहस, दृढ़ता और दृढ़ता की आवश्यकता होती है और यश यादव ने अपनी सहज महानता पर विश्वास करके अपनी पहचान की जिम्मेदारी संभाली।
WhatsApp Group Join Now

1 thought on “बागपत में युवाओं ओपन जिम के जरिए युवाओं को फिटनेस के गुर दे रहा सहवानपुर का युवक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *