कासगंज हादसा : ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 24 लोगों की मौत, छाया मातम

1
WhatsApp Group Join Now
तालाब से ट्रैक्टर ट्रॉली को निकालते लोग
तालाब से ट्रैक्टर ट्रॉली को निकालते लोग

मुंडन संस्कार कराने गंगा जाते समय हुआ हादसा

ट्रॉली में बच्चों समेत सवार थे 54 लोग

News24yard जिला कासगंज के पटियाली क्षेत्र में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 24 लोगों की मौत हो गई। हादसे के समय लोग ट्रैक्टर ट्रॉली में वीरपाल के बेटे का मुंडन संस्कार कराने गंगा किनारे जा रहे थे। ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 24 लोगों की मौत की सूचना गांव कसा पहुंची तो हर ओर चीख पुकार मच गई। ट्रैक्टर-ट्रॉली में थे 54 लोग वीरपाल के बेटे का मुंडन संस्कार कराने गंगा किनारे जा रहे थे। मुंडन संस्कार में शामिल होने के लिए कसा समेत खिरिया, रौरी व बरार गांव में आए थे। चारों गांव से कुल 54 लोग ट्रैक्टर- ट्रॉली में सवार थे। माना जा रहा है कि ट्रैक्टर- ट्रॉली के संतुलन खोने के कारण हादसा हुआ।

कासगंज में बड़ा हादसा
कासगंज में बड़ा हादसा

अधिकारियों ने बनाई लिस्ट

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 24 लोगों की मौत के मामले में प्रशासनिक अधिकारियों ने चारों गांव के लोगों की लिस्ट तैयार की है। लिस्ट को सभी गांव के लोगों को अलग-अलग अंकित किया गया है। गांव कसा से शिवम, उसमा देवी, आर्यन, अंजली, अनुभव, रजनी, रानी, कुंवरपाल, दीक्षा, माडल, प्रांशु, गायत्री देवी, सतेंद्र सिंह, पुष्पा देवी, गौरव, गौरव का बेटा बिट्टू, पुत्री सपना, शकुंतला देवी, मीरा देवी, दीक्षा अवनेश, दर्शनपाल, लक्ष्मी देवी, रूबी, अनमोल, देवांशु, महेंद्रपाल, शिवानी, कार्तिक, सोम्या, ओमपाल, मिथलेश, तनु, राजकुमारी, कुलदीप, कमलेश, संजीव, जविता, संजीव की पुत्री पायल, रामबेटी, राजपाल, मीरा देवी, श्यामलता इसके अलावा रौरी के राहुल, अंजली, सनी एक अज्ञात गांव बरार के नेकराम, एक बालक अज्ञात और गांव खिरिया के साहब सिंह और देवेंद्र सिंह ट्रैक्टर-ट्राली में सवार थे। जानकारी के अनुसार हादसे में 24 लोगों की मौत हुई है।

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

गोताखोरों की मदद से निकाले

इसलिए प्रशासन ने वहां गोताखोरों को लगाया है और जाल तालाब में डाले जा रहे हैं। सबसे ज्यादा मृतक कसा गांव के हैं। महिलाओं और बच्चों की संख्या भी अधिक है। पुलिस ने मृतकों की पहचान शकुंतला देवी (70), उस्मा (24), मीरा सिंह चौहान (65), सपना (22), पुष्पा (45), शिवम (30), देवासी (6), दीक्षा के रूप में की (19), गायत्री (52), श्यामलता (40), सुनैना (10), गुड्डी (75), कुलदीप (7), संध्या (5), शिवांगी (25), मीरा (55), कार्तिक (4), पायल (2 महीने), अंजलि (24) और जावित्री (25)। अधिकारियों ने कहा कि अलीगढ़ के एक अस्पताल में मरने वाले दो बच्चों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

मुख्यमंत्री ने की आर्थिक मदद की घोषणा

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 24 लोगों की मौत के मामले में  प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मृत लोगों के परिवारों कोआर्थिक मदद की घोषणा की है। आदित्यनाथ ने कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण और मंत्री अनूप प्रधान वाल्मिकी को भी मौके पर पहुंचने और यह सुनिश्चित करने को कहा कि अस्पताल में भर्ती लोगों को सर्वोत्तम संभव इलाज मिले।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

“कासगंज में सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। अधिकारियों को प्रभावित लोगों की उचित देखभाल करने का निर्देश दिए गए हैं। – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

WhatsApp Group Join Now

1 thought on “कासगंज हादसा : ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 24 लोगों की मौत, छाया मातम

  1. In this thrilling plucky, players be obliged nautical con through a series of challenging scenarios. https://contentwarninggames.org requires you to make vital decisions to refrain from triggering impressionable topics. The game’s equitable is to going forward from one end to the other levels while maintaining awareness and avoiding polemical subjects

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *