गुड़गांव रियल एस्टेट मार्केट : केवल 48 घंटों में 3600 करोड़ की इन्वेंटरी की उल्लेखनीय बुकिंग

0
WhatsApp Group Join Now
Gurgaon Real Estate Market

सिग्नेचर ग्लोबल की ‘डी लक्स-डीएक्सपी’ ने  3600 करोड़ से अधिक की रिकॉर्ड बिक्री के साथ गुरुग्राम रियल एस्टेट मार्केट में मचाई धूम

• बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (बीसीजी) ने पूरी आवंटन प्रक्रिया की निगरानी की है, यह सुनिश्चित करते हुए कि एक्स्प्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (ईओआई) से लेकर अलोटमेंट, बुकिंग और पेमेंट तक, सब कुछ डिजिटल रूप से आयोजित किया गया। इस दृष्टिकोण ने पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता और विश्वसनीयता को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाया

• डी लक्स-डीएक्सपी, एक IGBC गोल्ड-रेटेड प्रोजेक्ट, 3BHK, 3.5BHK, 4.5BHK अपार्टमेंट और पेंटहाउस सहित कुल 1008 यूनिट्स का दावा करता है। 16.5 एकड़ में फैली यह परियोजना 2.7 मिलियन वर्ग फुट की बिक्री क्षमता प्रदान करती है।

News24yard

गुरुग्राम : भारत के रियल एस्टेट क्षेत्र की अग्रणी कंपनी, सिग्नेचर ग्लोबल ने अपने लेटेस्ट प्रीमियम हाउसिंग रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट, ‘डी लक्स-डीएक्सपी ‘ के लिए 3600 करोड़ रुपये से अधिक की प्री-फॉर्मल लॉन्च बिक्री की घोषणा की है।

विज्ञापन
Slide
Slide
Slide
Slide
previous arrow
next arrow

सेक्टर 37डी, गुरुग्राम में 16.5 एकड़ में फैली यह परियोजना 2.7 मिलियन वर्ग फुट की बिक्री क्षमता प्रस्तुत करती है। यह सेक्टर 37डी, गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ रणनीतिक रूप से स्थित है। डी लक्स-डीएक्सपी, एक IGBC गोल्ड रेटेड प्रोजेक्ट है जो 8 टावरों में 1008 यूनिट्स की पेशकश करता है और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त AEDAS, लैंडस्केप डिजाइनर संजू बोस और इंटीरियर डिजाइनर सोनाली भगवती द्वारा डिजाइन किया गया है, जो 3BHK, 3.5BHK, 4.5BHK अपार्टमेंट और पेंटहाउस प्रदान करता है। ‘डी लक्स-डीएक्सपी’ द्वारका एक्सप्रेसवे, अर्बन एक्सटेंशन रोड 2, आगामी ग्लोबल सिटी से निकटता, आगामी नए मेट्रो मार्ग और दिल्ली तथा आईजीआई हवाई अड्डे तक आसान पहुंच के साथ उत्कृष्ट कनेक्टिविटी के माध्यम से संभावित खरीदारों के लिए बेस्ट लोकेशन का वादा करता है।

ग्राहकों से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया से उत्साहित, सिग्नेचर ग्लोबल के चेयरमैन एंड होल टाइम डायरेक्टर प्रदीप अग्रवाल ने कहा, “मध्यम वर्ग में बढ़ती समृद्धि के साथ, एक महत्वपूर्ण जनसंख्या वर्ग ने बेहतर परचेजिंग पावर और उच्च आकांक्षाएं विकसित की हैं। इन कारकों के कारण मिड-हाउसिंग सेगमेंट में मांग बढ़ रही है, क्योंकि आधुनिक उपभोक्ता नए युग की जीवनशैली की मांगों को पूरा करने के लिए सुविधाओं, स्थान और सामर्थ्य का मिश्रण तलाश रहे हैं। आश्चर्यजनक रूप से एनआरआई और बड़े कॉर्पोरेट कर्मचारियों ने जबरदस्त प्रतिक्रिया दिखाई है, यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि प्रत्येक खरीदार को केवल एक यूनिट आवंटित की गई है। ये पैटर्न दर्शाते हैं कि रियल एस्टेट निवेश के लिए मार्केट की धारणा विकास की ओर अग्रसर है। रुचि के प्रमुख क्षेत्रों के साथ शानदार कनेक्टिविटी के अलावा, डी लक्स-डीएक्सपी को आधुनिक जीवन शैली के ग्राहकों की अपेक्षाओं से मेल खाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो होमओनर को आराम, व्यावहारिकता और पहुंच का एक अनूठा मिश्रण प्रदान करता है। हम अपनी लॉन्च बिक्री के नतीजों से बेहद खुश हैं जो ग्राहकों के साथ हमारे जुड़ाव और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की क्षमता का प्रमाण है। हम अपने ग्राहकों को अपनी सर्वोत्तम डिजाइनिंग और इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ एक बेहतर माहौल प्रदान करने में गर्व महसूस करते हैं।”

बिक्री के लिए उपलब्ध यूनिट्स की संख्या के लिए, सिग्नेचर ग्लोबल के डी लक्स-डीएक्सपी को 5.4 गुना से अधिक अभिरुचि प्राप्त हुई। सिस्टम में एकाउंटिबिलिटी और पारदर्शिता का निर्माण, रुचि की अभिव्यक्ति को रिकॉर्ड करने से लेकर डी लक्स-डीएक्सपी यूनिट्स के आवंटन तक की पूरी प्रक्रिया की देखरेख एक प्रसिद्ध वैश्विक परामर्श एजेंसी बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (बीसीजी) द्वारा एक निष्पक्ष और अच्छी तरह से परिभाषित प्रक्रिया में की गई। ईओआई और आवंटन से लेकर बुकिंग और पेमेंट तक की पूरी प्रक्रिया डिजिटल थी, जिससे यह प्रक्रिया बेहद पारदर्शी और विश्वसनीय हो गई।

डी लक्स-डीएक्सपी में 8 टावरों में 1008 सोच-समझकर डिजाइन किए गए आवास शामिल हैं, जिनमें 3BHK, 3.5BHK, 4.5BHK अपार्टमेंट और पेंटहाउस शामिल हैं। यह परियोजना 7 स्विमिंग पूल, पोडियम पार्किंग, 80,000 वर्ग फुट क्षेत्र के साथ दो क्लब हाउस के साथ आवासों को एक अद्वितीय जीवन शैली का अनुभव प्रदान करती है। पावर बैकअप, कई वाटर बॉडी, एक कोर में दो अपार्टमेंट, ट्रिपल ऊंचाई वाली लॉबी, वीआरवी एसी, अतिरिक्त विशाल डेक, क्षेत्र का सबसे बड़ा जॉगिंग ट्रैक और 270-डिग्री रैप-अराउंड बालकनी।

परियोजना के बारे में अन्य मुख्य विशेषताओं में 1 लाख वर्ग फुट का हाई स्ट्रीट शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और मियावाकी वन शामिल हैं, जो गर्मी को कम करने के लिए पर्याप्त छाया प्रदान करके, पड़ोस को शुद्ध और शांत बनाकर और वायु प्रदूषण के लिए प्राकृतिक फिल्टर के रूप में कार्य करके एक परिवेशीय वातावरण बनाने में योगदान देगा।

सिग्नेचर ग्लोबल डी लक्स-डीएक्सपी सेक्टर 37 डी गुड़गांव का स्थान आगामी ग्लोबल सिटी के पास एक अच्छी तरह से विकसित क्षेत्र के आसपास है, जो कमर्शियल हब्स, शैक्षणिक संस्थानों, अस्पतालों, रिटेल और मनोरंजक मार्गों के करीब है। यह परियोजना आगामी ग्लोबल सिटी के पास, गुरुग्राम में सबसे अच्छे निवेश विकल्पों में से एक होने का सच्चा प्रमाण है। यह NH-8, सदर्न पेरिफेरल रोड, पटौदी रोड, द्वारका एक्सप्रेसवे और गोल्फ कोर्स रोड एक्सटेंशन से सीधी कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

गुरुग्राम सेक्टर 37D रणनीतिक रूप से NH8 के साथ स्थित है और दिल्ली और जयपुर के बीच एक महत्वपूर्ण कनेक्शन के रूप में काम करेगा। इस क्षेत्र की कनेक्टिविटी इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक फैली हुई है, जो वैश्विक अवसरों का प्रवेश द्वार खोलती है। यह स्थान उन निवेशकों के लिए एकदम सही है जो पहुंच और आर्थिक विकास के चालकों के साथ रणनीतिक संपत्ति बनने के लिए आवास की तलाश कर रहे हैं।

अधिक जानकारी हेतु संपर्क करें:
दुर्गेश त्रिपाठी durgesh.kumar@signatureglobal.in
अमित पंत amit@iccpl.in
संजय गिरी sanjay@iccpl.in

Table of Contents

WhatsApp Group Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *